What is SEO? SEO क्या है? 2019 गाइड और ट्यूटोरियल को पूरा करें - बैकलिंको

SEO क्या है?


What is SEO? SEO क्या है? 2019 गाइड और ट्यूटोरियल को पूरा करें - बैकलिंको

Search Engine Optimization

खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) उन सभी तरीकों के लिए छत्र शब्द है, जिनका उपयोग आप अपनी वेबसाइट की दृश्यता और खोज इंजन परिणाम पृष्ठों (SERPs) पर इसकी सामग्री को सुनिश्चित करने के लिए कर सकते हैं। 


तकनीकी प्रथाओं से भिन्न तरीके आप अपनी वेबसाइट पर पर्दे के पीछे प्राप्त कर सकते हैं (हम इसे 'ऑन-पेज एसईओ' के रूप में संदर्भित करते हैं) सभी प्रचारक 'ऑफ-पेज' दृष्टिकोणों का उपयोग करके आप अपनी साइट की दृश्यता बढ़ा सकते हैं (लिंक -सुधार, सोशल मीडिया मार्केटिंग)।


जब हम दृश्यता के बारे में बात करते हैं, तो हमारा मतलब है कि in कार्बनिक ’परिणामों में कुछ खोज शब्दों के लिए आपकी वेबसाइट SERP से कितनी ऊपर है। कार्बनिक परिणाम उन लोगों को संदर्भित करते हैं जो पृष्ठ पर स्वाभाविक रूप से दिखाई देते हैं, बजाय भुगतान किए गए अनुभागों के

 

एक मजबूत साइट वास्तुकला का निर्माण और स्पष्ट नेविगेशन प्रदान करने से खोज इंजन को आपकी साइट को जल्दी और आसानी से अनुक्रमित करने में मदद मिलेगी। यह भी अधिक महत्वपूर्ण बात, आगंतुकों को आपकी साइट का उपयोग करने का अच्छा अनुभव प्रदान करेगा और बार-बार आने के लिए प्रोत्साहित करेगा। यह विचार करने योग्य है कि Google मोबाइल अनुकूलन और साइट की गति सहित उपयोगकर्ता के अनुभव पर भी ध्यान दे रहा है।

 

  SEO scenario

 

एसईओ का परिदृश्य तेजी से बदलता है, इसलिए अप्रत्याशित इंजन को नेविगेट करने में मदद करने के लिए खोज इंजन वॉच यहां है। चाहे वह Google के एल्गोरिथ्म में एक नया परिवर्तन हो, या शब्दार्थ प्राकृतिक भाषा खोज के साथ काम करना, या नवीनतम त्वरित मोबाइल पेज तकनीक को लागू करना हो, खोज इंजन वॉच ने आपको कवर किया है।

 

Oldest